31 C
Mumbai
Monday, May 6, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

रिजवान ने ICU से निकलकर हाफ सेंचुरी सेमीफाइनल में जड़ी थी

पाकिस्तान की टीम भले ही सेमीफाइनल में हार गयी हो पर उसके खिलाडियों ने जो ज़ज्बा दिखाया है उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है. सेमी फाइनल से पहले यह खबर थी कि शोएब मलिक और मोहम्मद रिज़वान बीमार थे, पर किसी को यह नहीं मालूम था कि रिज़वान दो दिनों से ICU में भर्ती थे. अब यह रिज़वान का जज़्बा ही था कि ICU से मैदान में आकर उन्होंने पाकिस्तान के लिए एक और ज़बरदस्त पारी खेली.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

पाकिस्तान के स्टॉफ के एक सदस्य ने यह खुलासा किया और पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी रिजवान की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। प्रेस कॉन्फ्रेस में स्टॉफ मेंबर की ओर से कहा गया कि, रिजवान की छाती में गंभीर रूप से इंफेक्शन हो गया था जिसके बाद वे हॉस्पिटल में भर्ती कराए गए। उन्होंने रिकवर होने के लिए आईसीयू में दो रातें बिताई हैं, मैच से पहले उन्होंने अविश्वसनीय तौर पर रिकवरी की है ताकि वे ये मुकाबला खेल सकें। हम उनका पक्का इरादा, जज्बा देख सकते हैं जो दिखाता है कि वह अपने देश के लिए खेलने की भावना को कितना महत्व देते हैं।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

शोएब अख्तर ने रिजवान के बारे में बात करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने आईसीयू में लेटे हुए रिजवान की फोटो को शेयर भी किया है। शोएब कहते हैं कि, क्या आप कल्पना कर पाएंगे कि यह लड़का आज अपने देश के लिए खेला और मैच में अपना बेस्ट दिया। वे दो दिनों से हॉस्पिटल में थे। उनके लिए सम्मान है। वे हीरो हैं।

मैच में रिजवान के लिए बहुत तेज शुरुआत नहीं रही। उन्होंने शुरुआत में गेंद को हिट करने में संघर्ष किया लेकिन जब कुछ समय बीच में गुजार लिया तो लय भी आनी शुरू हो गई। उन्होंने शुरुआत का धीमा समय बाद में भरना शुरू कर दिया और पाकिस्तान की ओर से उस मैच में एक बेहतरीन पारी खेली। रिजवान ने 52 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेली जिसमें तीन चौके व चार छक्के थे। यह पारी एक अहम कारण थी जिसके चलते पाकिस्तान 20 ओवर में 176 रन बना सका।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कुल मिलाकर रिजवान ने इस प्रतियोगिता में 281 रन बनाए और ये बाबर आजम के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2021 में दूसरा सर्वोच्च स्कोर है। रिजवान का औसत भी 70.25 का रहा। पाकिस्तान की टीम ने लाखों लोगों का दिल जीता और उसमें रिजवान ने करोड़ों का दिल जीतकर प्रतियोगिता को विदाई दी।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »