38 C
Mumbai
Sunday, April 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

लखनऊ में गिरफ्तार दोनों आतंकियों के अलक़ायदा से जुड़े होने की आशंका, विस्फोटक सामग्री बरामद

लखनऊ: यूपी ATS ने लखनऊ काकोरी थाना क्षेत्र से अलकायदा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि इनके आतंकी कनेक्शन है और जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना से भी सम्बंध हैं. दोनों से पूछताछ की जा रही है. आतंकियों के कब्‍जे से विस्‍फोटक भी मिला है. यूपी ATS के मुताबिक, इनका हैंडलर पाकिस्तानी है और अलक़ायदा से भी इनके सम्बंध हो सकते हैं, जिसकी पूछताछ की जा रही है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

रविवार दोपहर लखनऊ काकोरी थाना क्षेत्र में आतंकी होने की सूचना से हड़कंप मच गया. सूचना पर पुलिस और एटीएस की टीम ने दुबग्गा चौराहे के पास एक घर को अपने घेरे में लिया है.मौके पर पुलिस बल को बढ़ाया जा रहा है. आसपास के घरों को भी खाली कराया गया है. एटीएस को सूत्रों के हवाले से संदिग्ध होने की सूचना मिली थी.

दुबग्गा चौराहे के पास घर के बाहर एटीएस की टीम व आसपास के इलाके में यूपी पुलिस का पहरा है. घर के अंदर कितने लोग हैं इसकी सूचना फिलहाल अभी तक नहीं मिल पाई है. पुलिस और एटीएस की टीम मामले की हर ऐंगल से तफ्तीश कर रही है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

टीम घर के अंदर मौजूद लोगों से पूछताछ कर रही है. एटीएस की टीम के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद है. मामले में एक को हिरासत में लिया गया है.एटीएस ने मलिहाबाद निवासी शाहिद के गैराज पर छापा मारा है. घर के अंदर वसीम नाम का युवक मौजूद है. पूछताछ पूरी होने के बाद एटीएस मामले की पूरी जानकारी देगी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को यूपी ATS ने एक संदिग्ध को छापेमारी कर गिरफ्तार किया था. उसी की निशानदेही पर रविवार सुबह फिर ATS ने दुबग्गा में सिराज, रियाज और शाहिद उर्फ गुड्डू के घर पर छापा मारा. ATS ने छापेमारी के दौरान कॉलोनी से शाहिद उर्फ गुड्डू और वसीम को गिरफ्तार किया और उनसे पूछताछ की. इसके बाद ATS वसीम नाम के युवक गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है. जानकारी के अनुसार, शाहिद अपने परिवार के साथ दुबग्गा की सीता विहार कॉलोनी में रहता है. बताया गया कि उसने पांच मकानों को किराए पर दिया हुआ है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

प्रेशर कुकर बम को ले जाने में भी आसानी होती है, और इसका इस्तेमाल भीड़भाड़ वाली जगहों पर ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को हताहत करने में होता है. यूपी में चुनाव होने हैं ऐसे में किसी बड़ी आशंका को ख़ारिज नहीं किया जा सकता है. कुछ मैप और दस्तावेज जलाने की बात भी सामने आई है, जिसको लेकर ATS पूछताछ और छानबीन कर रही है.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »