29 C
Mumbai
Monday, May 6, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

लखीमपुर खीरी में किसानों के नरसंहार का मामला विदेश में गूंजा, निर्मला सीतारमण हुईं असहज, आखिरकार निंदा करनी पड़ी

लखीमपुर नरसंहार का मामला उत्तर प्रदेश से निकलकर पूरे देश में होता हुआ विदेश तक जा पहुंचा और आज इस मुद्दे पर अमेरिका के सरकारी दौरे पर पहुंची वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को काफी असहजता का सामना करना पड़ा और मजबूरन उन्हें इस घटना की निंदा करते हुए चिंता जतानी पड़ी.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

गौरतलब है कि इस कांड की न तो पीएम मोदी कुछ बोले हैं और न ही सीएम योगी ने घटना की निंदा की है बल्कि भाजपा पूरी तरह से आरोपियों के बचाव में जुटी हुई है, बता दें कि इस कांड के मुख्य आरोपी के पिता केंद्र में गृह राज्य मंत्री हैं.

अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर पहुंचीं सीतारमण ने लखीमपुर खीरी में चार किसानों की मौत और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी के बारे में हार्वर्ड केनेडी स्कूल में बातचीत के दौरान पूछे गए एक सवाल के जवाब में टिप्पणी करते हुए घटना को पूरी तरह निंदनीय बताते हुए कहा कि भारत के अन्य हिस्सों में भी इस प्रकार की घटनाएं होती हैं, लेकिन उन्हें उसी समय उठाया जाना चाहिए, जब वे घटित हुई हों, न कि उन्हें तब उठाया जाए, तब किसी राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार होने के कारण कुछ लोगों को उन्हें उठाना अनुकूल लगता हो.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

जब उनसे पूछा गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वरिष्ठ मंत्रियों की तरफ से इस पर कुछ क्यों नहीं कहा गया और जब भी कोई ऐसी बातों के बारे में पूछता है तो हमेशा “बचाव वाली प्रतिक्रिया” क्यों दी जाती है. इस पर सीतारमण ने कहा, “नहीं, ऐसा बिल्कुल भी नहीं है, अच्छा है कि आपने ऐसी घटना उठाई, जो पूरी तरह से निंदनीय है और हम में से हर कोई यह कह रहा है. इसी तरह दूसरी जगहों पर हो रही घटनाएं मेरी चिंता का कारण हैं.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सीतारमण ने कहा कि यह मेरी पार्टी या मेरे प्रधानमंत्री के बचाव के बारे में नहीं है. यह भारत के बचाव के बारे में है. मैं भारत के लिए बात करूंगी, मैं गरीबों के लिए न्याय की बात करूंगी. मेरा उपहास नहीं किया जाएगा और अगर मजाक उड़ाया जाएगा, तो मैं खड़ी होकर अपने बचाव में कहूंगी कि ”क्षमा करें, चलिए तथ्यों पर बात करते हैं.’ आपके लिए यही मेरा जवाब है.”

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »