32 C
Mumbai
Sunday, May 5, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

शासन ने देर रात्रि,10 आईपीएस अधिकारियो के तबादले व 7 जिलो के कप्तान बदले


लखनऊ (यूपी) शासन ने रविवार देर रात सात जिलों के पुलिस कप्तान समेत 10 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। जिन जिलों के कप्तान बदले गए हैं उसमें बरेली, गोंडा, जौनपुर, कासगंज, मऊ, श्रावस्ती और महाराजगंज के कप्तान शामिल हैं।      
2013 बैच के आईपीएस रोहित सिंह सजवान को बरेली जिले का नया कप्तान बनाया गया है। बरेली में तैनात रहे शैलेश पांडेय को गोंडा का एसपी बनाया गया है। रोहित को बरेली की कमान सौंपने से पुलिस महकमे का एक खैमा आश्चर्य चकित है। क्योंकि एक ओर बड़े जिलों में एक के बाद एक डीआईजी या वरिष्ठ एसपी भेजे जा रहे हैं वहीं बरेली की कमान 2013 बैच के काफी जूनियर अफसर को सौंप दी गई है। रोहित अभी तक महाराज जिले के एसपी थे। रोहित बरेली में अप्रैल 2018 तक एसपी सिटी थे। महराजगंज में एसपी के बाद उन्हें अब बरेली का एसएसपी बना दिया गया है। इतने कम समय में एसएसपी बनने वाले रोहित हाल के दिनों के इकलौते कप्तान हैं। 

उधर 25 दिन पहले मऊ भेजे गए मनोज सोनकर को हटा कर कासगंज भेज दिया गया है। कासगंज के एसपी 2012 बैच के आईपीएस घुले सुशील कुमार को मऊ भेजा गया है। माना जा रहा है कि मुख्तार के लोगों पर कार्रवाई में ढिलाई बरतने के चलते मनोज सोनकर को शिफ्ट किया गया है। 

28 दिन में बदले 25 कप्तान
बीते 28 दिनों में अब तक 25 जिलों के कप्तान बदले जा चुके हैं। जब पिछले चार दिनों में ही 17 जिलों के कप्तान बदले गए हें। इस दौरान दो जिलों के कप्तान को निलंबित भी किया जा चुका है। गोरखपुर, बरेली, प्रयागराज और आजमगढ़ जैसे बड़े जिलों के कप्तान इस दौरान हटाए गए। इसमें सिर्फ बरेली के कप्तान कप्तानी बचाने में कामयाब हुए और बरेली के बाद अब उन्हें गोंडा का कप्तान बनाया गया है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »