31 C
Mumbai
Monday, May 6, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

श्रीलंका नौमान-नसीम के आगे बेबस, पारी और 222 रनों के अंतर् से मिली हार

पाकिस्तान टीम ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में पारी और 222 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ मेहमान टीम ने श्रीलंका और उसी के घर में खेली गई टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया। दूसरे मुकाबले में पहले अब्दुल्ला शफीक (201) और आगा सलमान (132) ने कमाल किया फिर गेंदबाजी डिपार्टमेंट में नौमान अली ने 7 विकेट और नसीम शाह ने 3 विकेट लेकर श्रीलंका की कमर तोड़ दी।

कोलंबो में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। पहली पारी में श्रीलंका 166 रन पर सिमट गई थी, जबकि फॉलोआन खेलते हुए वह 188 पर सिमट गई। श्रीलंका के लिए पहली पारी में धनंजय डी सिल्वा ने 57 रनों का सबसे ज्यादा योगदान दिया था, उनके अलावा कोई दूसरी प्लेयर अपनी छाप नहीं छोड़ सका था।

अगर मैच की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था। पहली पारी में 166 रन पर आलआउट हो गई थी। इसके जवाब में पाकिस्तान ने पहली पारी में 5 विकेट खोकर 576 रन बनाए और श्रीलंका को फालोआन खिला दिया। 410 रनों के जवाब में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 188 रनों पर समेट दिया। इस तरह पारी और 222 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। पाकिस्तानी टीम ने 2 साल में पहली बार टेस्ट सीरीज जीती है।

दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने कमाल किया। उन्होंने अपने करियर का पहला टेस्ट दोहरा शतक ठोका। वह 201 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद सातवें नंबर पर बैटिंग करते हुए आगा सलमान ने 154 बॉल पर 132 रन बनाए। फिर पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी में नसीम शाह ने 6 जबकि 36 साल के नौमान अली ने 7 विकेट झटके।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »