31 C
Mumbai
Sunday, May 19, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

हिजाब विवाद: कर्नाटक में 11वीं और 12वीं की कक्षाएं और कॉलेज बुधवार तक रहेंगे बंद

हिजाब प्रतिबंध का चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सोमवार को हाईकोर्ट की सुनवाई जारी रहेगी इसलिए कर्नाटक सरकार ने 11वीं और 12वीं कक्षाएं और कॉलेज अगले बुधवार तक बंद रखने का फैसला किया है.हालांकि कक्षा 10 तक के लिए स्‍कूल खुले रहेंगे.

गौरतलब है कि इससे पहले, हिजाब विवाद बढ़ने के चलते राजधानी बेंगलुरू में पुलिस ने शिक्षण संस्‍थानों के नजदीक सभी तरह के जमावड़ों और प्रदर्शनों को दो सप्‍ताह के लिए प्रतिबंध लगाया जा चुका है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

हिजाब पर लगी रोक पर सवाल उठाते हुए उडुपी के सरकारी कॉलेज की पांच महिलाओं की ओर से कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी. कर्नाटक हाईकोर्ट में बुधवार को इस याचिका पर सुनवाई हुई थी, जिसमें हाईकोर्ट ने इस केस को बड़ी बेंच में सुने जाने की सिफारिश की. हाईकोर्ट ने मामले में संबंधित पक्षों से मंगलवार को शांति बनाए रखने की अपील की थी.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कोर्ट ने कहा था, “मामले की आगे की सुनवाई तक, यह न्यायालय छात्र समुदाय और जनता से शांति और शांति बनाए रखने का अनुरोध करता है. इस अदालत को जनता के ज्ञान और गुण में पूर्ण विश्वास है और यह आशा करता है कि इसे व्यवहार में लाया जाएगा.”

गौरतलब है कि कर्नाटक के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों में हिजाब के समर्थन और विरोध को लेकर कई प्रदर्शन हुए हैं. इस दौरान छिटपुट हिंसा भी देखने को मिली है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कर्नाटक में दावानगिरि जिले में गुरुवार को पुलिस ने तीन कस्बों में फ्लैग मार्च भी किया. सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर एक युवक पर हमले के बाद पुलिस ने लोगों में कानून-व्यवस्था पर भरोसा बढ़ाने को लेकर यह कदम उठाया.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »