30 C
Mumbai
Wednesday, May 8, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अब PNB अपने एक खाताधारक को देगा तीन डेविट कार्ड

नई दिल्ली : बैंक में खाता खुलवाने पर आम तौर पर उसके साथ एक ATM/डेबिट कार्ड मिलता है. लेकिन कैसा हो अगर आपको एक बैंक खाते पर तीन डेबिट कार्ड की सुविधा मिले. यह सुविधा अपने ग्राहकों को उपलब्ध करा रहा है पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और इसका नाम है ‘एड ऑन कार्ड फैसिलिटी’. इसके अलावा PNB एक और यूनीक सुविधा दे रहा है और वह है एक डेबिट कार्ड क साथ तीन बैंक खातों को लिंक करना और इसे नाम दिया गया है ‘एड ऑन अकाउंट्स फैसिलिटी’।

पंजाब नेशनल बैंक की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, एड ऑन कार्ड फैसिलिटी के तहत PNB ग्राहक अपने बैंक अकाउंट पर अपने लिए जारी होने वाले प्राइमरी डेबिट कार्ड के अलावा अपने परिवार के सदस्यों के लिए 2 अतिरिक्त कार्ड भी ले सकते हैं. इस सुविधा के लिए परिवार के सदस्यों में केवल माता-पिता, ​पति/पत्नी या बच्चों को शामिल किया जाएगा. सभी कार्ड प्राइमरी कार्डधारक यानी खाताधारक के मेन अकाउंट के ​लिए काम करेंगे।

एक कार्ड तीन बैंक अकाउंट के लिए इस्तेमाल किए जाने की PNB की सुविधा के तहत कार्ड जारी किए जाने के समय ही एक सिंगल कार्ड पर मैक्सिमम 3 अकाउंट एड कराए जा सकते हैं. इनमें से एक प्राइमरी अकाउंट होगा और 2 अन्य अकाउंट होंगे. बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, इन तीनों अकाउंट्स में से किसी से भी एक डेबिट कार्ड के जरिए ट्रांजेक्शन केवल PNB के ATM से ही किया जा सकेगा।

वहीं अगर अन्य बैंकों के ATM से ट्रांजेक्शन करना है तो ऐसा केवल कार्ड में एड प्राइमरी बैंक अकाउंट से ही किया जा सकेगा. बैंक अकाउंट्स पंजाब नेशनल बैंक की किसी भी CBS ब्रांच के हो सकते हैं लेकिन ये तीनों अकाउंट समान नाम और समान कैपेसिटी के होने चाहिए।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »