31 C
Mumbai
Tuesday, May 7, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

एएमयू की मस्जिद के मौज्जिन ने प्रोफेसर की धेवती से किया दुष्कर्म।

रिपोर्ट-विपिन निगम

अलीगढ़ (यूपी): एएमयू प्रोफेसर की धेवती से छेड़छाड़ व दुष्कर्म का मामला सामने आया है। यूनिवर्सिटी के अंबेडकर हाल की मस्जिद में अजान लगाने वाले मौज्जिन को बच्ची को कुरान पढ़ाने के लिए रखा था। पढ़ाई की आड़ में आरोपी डेढ़ माह से नौ साल की बच्ची के साथ गलत हरकतें कर रहा था। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देता था। तंग आकर बच्ची ने आपबीती परिजनों को बताई तो उनके भी होश उड़ गए। परिजनों की शिकायत पर पुलिस हरकत में आ गई। 24 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी मौज्जिन मो.अहमद विश्वविद्यालय का नॉन टीचिंग स्टाफ में दैनिक वेतन भोगी है। यूनिवर्सिटी ने मामले का संज्ञान लेते हुए आरोपी की तत्काल प्रभाव से सेवाएं समाप्त कर दी हैं। वाकये के अनुसार एएमयू के एक प्रोफेसर दोदपुर में रहते हैं। उनकी बेटी और नौ वर्षीय धेवती उनके साथ रहती है। धेवती इलाके के ही एक निजी स्कूल मे कक्षा चार की छात्रा है। सात महीने पहले उन्होंने एएमयू के अंबेड़कर हॉल स्थित मस्जिद में अजान देने वाले मौज्जिन मोहम्मद अहमद से घर पर आकर धेवती को कुरान पढ़ाने के लिए कहा था। मौज्जिन घर पर जाकर कुरान पढ़ाने लगा। परिजनों ने बच्ची को पढ़ाने के लिए एकांत में कमरा दे दिया। पुलिस के अनुसार डेढ़ माह पहले आरोपी मौज्जिन ने बच्ची के साथ छेड़छाड़ के करना शुरू कर दिया। दुष्कर्म भी किया। बच्ची ने जब इसका विरोध किया तो उसने उसे जान से मारने की धमकी देकर चुप करा दिया। विरोध के बाद भी जब मौज्जिन की हरकतें बंद नहीं हुई तो उसने तीन दिन पहले कुरान पढ़ने से इंकार कर दिया। परिजनों ने जब उससे इसका कारण जाना जो हकीकत जानकर उनके भी होश उड़ गए। मोज्जिन की हरकतों से दहशत में आई बच्चीआरोपी की हरकत देख बच्ची दहशत में आ गई। आरोपी मौज्जिन बच्ची से हरकत को जानकर मंगलवार को पीड़ित बच्ची की मां ने एसएसपी आकाश कुलहरि से पूरा वाक्या बताया और कड़ी कार्रवाई की मांग की। इस पर एसएसपी ने महिला थाना इंस्पेक्टर सुनीता मिश्रा को बुलाकर तत्काल कार्रवाई करने के आदेश कर दिए। मंगलवार की देर रात महिला थाना में आरोपी मौज्जिन के खिलाफ पॉस्को एक्ट समेत दुष्कर्म समेत अन्य संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया। इसके बाद आधी रात दबिश देकर आरोपी मौज्जिन मोहम्मद अहमद पुत्र अहमद उल्लाह निवासी डेली मुबारकपुर थाना पगड़ी जिला सुल्तानपुर को शमशाद मार्केट के पास से गिरफ्तार कर लिया। चेहरे पर नहीं थी कोई सिकनआरोपी मौज्जिन मोहम्मद अहमद के चेहरे पर बच्ची के साथ की दुष्कम व छेड़छाड़ का कोई अफसोस नहीं था। पुलिस के बार-बार पूछने पर बस एक ही सवाल उसकी जवान पर था कि साहब गलती हो गई। अपने किए पर जरा भी पश्चाताप नहीं था। महिला थाना इंस्पेक्टर को मिलेगा प्रशस्ति पत्रबच्ची के साथ हुई घटना में शिकायत मिलते ही महिला थाना प्रभारी द्वारा 24 घंटे के अंदर अभियुक्त को गिरफ्तार करने पर एसएसपी ने सराहना की है। उन्होंने थाना प्रभारी सुनीता मिश्रा को प्रशस्ति पत्र देने की घोंषणा की है।
एएमयू ने समाप्त की मौज्जिन की सेवाएं
आरोपी मौज्जिन मो.अहमद विश्वविद्यालय का नॉन टीचिंग स्टाफ में दैनिक वेतन भोगी है। उसका काम अंबेडकर हॉल में बनी मस्जिद में अजान देना यानि मौज्जिन था। यूनिवर्सिटी ने मामले का संज्ञान लेते हुए आरोपी को तत्काल प्रभाव से बाहर का रास्ता दिख दिया है।
एक महिला ने अपनी बच्ची के साथ एक मौज्जिन द्वारा छेड़छाड़ व दुष्कर्म किए जाने की शिकायत की थी। इसको गंभीरता से लेते हुए एएमयू के अंबेड़कर हॉल मस्जिद में तैनात मौज्जिन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया। आरोपी बच्ची को कुरान पढ़ाने के लिए घर जाता था।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »