31 C
Mumbai
Monday, May 6, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ओपन-फॉर-ऑल डिजिटल इकोसिस्टम लॉन्च किया ICICI बैंक ने MSME के लिए

आईसीआईसीआई बैंक ने आज घोषणा की कि उसने अन्य बैंकों के ग्राहकों सहित देश में सभी माइक्रो, स्मॉल और मीडियम उद्यमों (एमएसएमई) के लिए भारत का पहला व्यापक डिजिटल इकोसिस्टम लॉन्च किया है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

इस इकोसिस्टम की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें दूसरे बैंकों के ग्राहकों को भी सेवाएं प्रदान की जाती हैं, जबकि आम तौर पर बैंक केवल अपने ग्राहकों को ही सेवाएं उपलब्ध कराते हैं। बैंक के ऐप ‘इंस्टाबिज़’ के नए संस्करण को डाउनलोड करते हुए कोई भी व्यक्ति आईसीआईसीआई बैंक के डिजिटल समाधानों का लाभ उठा सकता है। व्यवसायों के लिए एक सुपर ऐप ‘इंस्टाबिज़’ को गूगल प्लेस्टोर या एपल ऐप स्टोर अथवा बैंक के कॉर्पाेरेट इंटरनेट बैंकिंग (सीआईबी) प्लेटफॉर्म से डाउनलोड किया जा सकता है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कॉम्प्रिहेंसिव, ओपन-फॉर-ऑल डिजिटल इकोसिस्टम की लॉन्चिंग के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए आईसीआईसीआई बैंक के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनूप बागची ने कहा, ‘‘आईसीआईसीआई बैंक में हम हमेशा मानते हैं कि एमएसएमई सेक्टर भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए मेरूदंड के समान महत्वपूर्ण हैं। एमएसएमई के लिए ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ को बढ़ाना और उनके विकास में भागीदार बनना हमारी फिलॉस्फी भी रही है। इसी विजन के आधार पर, हमने लगभग छह करोड़ एमएसएमई को सशक्त बनाने के लिए मूल्य वर्धित पेशकशों के साथ बैंकिंग सेवाओं को जोड़ते हुए एक व्यापक डिजिटल सिस्टम लॉन्च किया है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इसके अतिरिक्त, एमएसएमई के विकास और उनकी दक्षता में और तेजी लाने के लिए, इंस्टाबिज अब एमएसएमई (बैंक के ग्राहकों और गैर-ग्राहकों दोनों) के लिए मूल्य वर्धित सेवाओं की एक श्रृंखला प्रदान करता है। अपनी विविध आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कई विशेषज्ञों के साथ समन्वय करने के लिए एमएसएमई की जरूरत को समाप्त करने के लिए आईसीआईसीआई बैंक ने विभिन्न भागीदारों के साथ करार किया है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »