31 C
Mumbai
Sunday, April 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

गोवा में अरविंद केजरीवाल की सात गारंटीयुक्त चुनावी घोषणाएं: मुफ्त बिजली, बेरोज़गारों को नौकरी

यूपी के बाद उत्तराखंड और अब गोवा, आम आदमी पार्टी ने चुनावी वादों की झड़ी लगा दी ही. गोवा में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने गोवा वासियों के लिए गारंटीयुक्त घोषणाएं की है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

केजरीवाल ने गोवा के लोगों से सत्ता में आने पर 300 यूनिट फ्री बिजली, प्रत्येक घर से एक बेरोजगार व्यक्ति को नौकरी और काम की तलाश कर रहे बेरोजगार लोगों को नौकरी नहीं मिलने तक 3 हजार रुपये मासिक भत्ता देने का वादा किया है.

गौरतलब है कि अगले साल पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें गोवा विधानसभा चुनाव भी शामिल हैं. केजरीवाल गोवा को लेकर इसबार बेहद आशावान हैं.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

अरविंद केजरीवाल ने गोवा में आज सात बड़ी घोषणाएं की हैं. केजरीवाल ने लोगों से वादा किया है कि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह भ्रष्टाचार को रोकेगी और राज्य के युवाओं के लिए नौकरियां सुनिश्चित करेगी. केजरीवाल कहा कि स्थानीय लोगों को प्राइवेट नौकरियों में 80 फीसद आरक्षण दिया जाएगा.

केजरीवाल ने कहा कि आज गोवा का युवा परेशान है. उसके पास रोजगार नहीं है. बच्चों को पढ़ाते हैं, लेकिन रोजगार नहीं मिलता. उन्होंने कहा कि कई साल से यहां पर माइनिंग नहीं हो रही, कई लोगों के रोजगार चले गए हैं. हमें यहां पर रोजगार पैदा करना है. अच्छी नीयत वाली सरकार आएगी तभी यह संभव है.

केजरीवाल ने कहा कि सब लोग पूछेंगे कि यहां पर कितनी नौकरियां कहां से आएंगी. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हम यहां पर नए स्कूल खोलेंगे, अस्पताल खोलेंगे, सड़के बनाएंगे, जिससे रोजगार पैदा होगा.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

भाजपा शासित राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले सुना कि सावंत साहब ने यहां पर पानी फ्री कर दिया है, दिल्ली में तो कई साल से पानी फ्री है. सुना है सावंत साहब ने यहां पर डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करने का फैसला किया है. दिल्ली में दिल्ली सरकार का अधिकारी घर आता है जनता का काम करने के लिए, जब ओरिजनल को चुना जा सकता है तो डुप्लीकेट को क्यों चुनना.

गोवा के लिए आम आदमी पार्टी की सात बड़ी घोषणाएंः

  • हर घर से एक बेरोजगार को रोजगार
  • रोज़गार मिलने तक ₹3,000 महीने का भत्ता
  • 80 फीसद नौकरी गोवा के युवाओं के लिए आरक्षित होगी
  • प्राइवेट नौकरी के लिए कानून लाएंगे
  • अभी कोरोना की वजह से पर्यटन का नुकसान हुआ है, जब तक उनका रोजगार सही नही चलता तब तक उन्हें 5 हजार महीना दिया जाएगा. माइनिंग फैमिली को भी 5 हजार हर महीने दिया जाएगा.
  • स्किल यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी
  • अगर यहां सरकारी नौकरी चाहिए तो राजनेताओ से संबंध होने चाहिए, इसे हम बंद करेंगे और पारदर्शी व्यवस्था लाएंगे.
Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »