33 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

घर में ही बगावत यूपी चुनाव से पहले ही ? कांग्रेस नेता सुनील राय ने UPCC अध्यक्ष के ख़िलाफ़ मुकदमा भी दर्ज कराया

लल्लू पर सवर्ण विरोधी मानसिकता का आरोप

लखनऊ: घर में ही बगावत, कांग्रेस के प्रदेश सचिव रहे सुनील राय ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पर सवर्ण विरोधी मानसिकता का आरोप लगाते हुए कहा कि श्री लल्लू के कांग्रेस में रहते हुए सवर्ण लोग पार्टी से नहीं जुड़ सकते है । श्री सुनील राय ने पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी से प्रदेश अध्यक्ष को बदलने की मांग की है ।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

घर में ही बगावत, पार्टी से हटाने की मांग

सुनील राय ने प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता कर अजय लल्लू के ख़िलाफ़ मोर्चा खोलते हुए लल्लू को सवर्ण विरोधी बताते हुए उन्होंने उन्हें पार्टी से हटाने की मांग की है। इसके साथ ही श्री राय ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व उनके लोगों से अपनी हत्या की आशंका जताते हुए प्रदेश की योगी सरकार से सुरक्षा की मांग भी की है ।

यूपी प्रेस क्लब में पत्रकारों से बात करते हुए श्री राय ने कहा कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सबको लेकर चलने में सक्षम नहीं है । उन्होने कहा कि लल्लू लगातार कांग्रेस को गिराने का काम कर रहे है । पहले यह पार्टी सर्व समाज की पार्टी थी, पर अब श्री लल्लू के व्यवहार से तमाम बड़े नेता कांग्रेस से कट गये है ।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र

इस संबंध में सुनील राय ने पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र भी लिखा है । इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि वह पार्टी का एक निष्ठावान कार्यकर्ता है । विगत 25 सालों से लगातार पार्टी की सेवा करते आ रहे है, पर न तो चुनाव लड़ने का कभी अवसर मिला और न ही एक बार प्रदेश सचिव को छोड़कर संगठन में ही कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिली ।

जबकि बाहर से आए लोग लगातार सम्मान पाते रहें । इस पत्र में श्री राय ने अजय कुमार लल्लू को सवर्ण विरोधी बताते हुए कहा है, कि फिलहाल उत्तर प्रदेश में पार्टी का बागडोर ऐसे हाथ में है जो सवर्ण विरोधी है व सबको साथ लेकर चलने की क्षमता भी उनमें नहीं है । प्रदर्शन भी उनका सिर्फ आप लोगों को दिखावे के लिए फोटो खिंचवाने तक ही रहता है ।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उनके लोगो ने बदसलूकी की

पत्र में श्री राय ने लिखा है कि उन्होंने नव वर्ष पर उत्तर प्रदेश पार्टी मुख्यालय के समक्ष शुभकामना की एक होर्डिंग लगाई थी, जिसमे यूपी प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी की तो फोटो थी, पर श्री लल्लू की फोटो गलती से नहीं लग पायी थी। उस होर्डिंग में अपना फोटो न देख अजय लल्लू ने उसे उतरवा कर सड़क पर फिकवा दिया और इसका विरोध करने पर लल्लू और उनके लोगो ने बदसलूकी की । जिसके चलते बाद में पुलिस की मदद भी लेनी पड़ी ।

श्री लल्लू के दबाव में पुलिस भी उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नही कर रही है, जबकि उनके खिलाफ 323, 427, 352 की धाराओं के तहत लखनऊ के हुसैनगंज थाने में मुकदमा दर्ज है । श्रीमती गांधी को लिखे इस पत्र में श्री राय ने श्री लल्लू पर अनुशासनहीनता की कार्रवाई करते हुए उनको बदलने की मांग की है ।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »