37 C
Mumbai
Sunday, April 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

देश को 5 ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने का रास्ता भी लखनऊ होकर ही जाता है: अमित शाह

रिपोर्ट-विपिन निगम

5 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी का रास्ता लखनऊ होकर: शाह
अमित शाह ने कहा कि एक पुरानी युक्ति है कि देश का प्रधानमंत्री बनना है तो उसका रास्ता लखनऊ से होकर जाता है। मैं आज कहना चाहता हूं कि देश को 5 ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने का रास्ता भी लखनऊ होकर ही जाता है।

योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद UP में ढेर सारे परिवर्तन हुए: शाह
अमित शाह ने कहा कि 2017 में जनता ने भाजपा की सरकार बनाने का मौका दिया और योगी जी के मुख्यमंत्री बनने के बाद उत्तर प्रदेश में ढेर सारे परिवर्तन हुए हैं। 2018 में जब 468000 के निवेश के एमओयू हुए लगभग 1000 से ज्यादा तब भी मुझे बहुत खुशी हुई थी। आज उत्तर प्रदेश के अंदर एक नई शुरुआत हुई है। देश के सबसे बड़े प्रदेश के अंदर आर्थिक गतिविधियां बढ़ेंगी। रोजगारी बढ़ेगी। उत्तर प्रदेश के विकास में करने के लिए एक शुरुआत कर रहे थे। इसके 25% एमओयू धरातल पर उतर पाएंगे। 5 महीने के अंदर ही प्रधानमंत्री की उपस्थिति में 81 इकाइयों का शिलान्यास और आज ढाई सौ इकाइयों का शिलान्यास होने जा रहा है। इतने कम समय में 25% से कम समय में जमीन पर उतारने में मुख्यमंत्री की टीम को हृदय से बधाई देता हूं और मेरी शुभकामनाएं भी हैं।

अमित शाह बोले, यूपी में 40 मेडिकल कॉलेज खोलने हुए थे तय, 17 की नींव पड़ी
अमित शाह ने कहा कि हमने तय किया था कि हम उत्तर प्रदेश में 40 मेडिकल कॉलेज खोलेंगे। आज मैं दावा कर सकता हूं। 17 मेडिकल कॉलेज की नींव हमने रख दी है। तब कई लोग हंसते थे कि क्या ऐसा संभव है लेकिन आज हो गया। ऊर्जा के क्षेत्र में भी हमने तमाम नई तकनीक का सहारा लिया जिससे प्रदेश में बिजली के लिए अब किसी को भी यह नहीं सोचना पड़ता कि हमें कैसे मिलेगी। सबसे बड़े प्रदेश से जुड़ने का सौभाग्य मुझे मिला पर यहां की कानून व्यवस्था समेत तमाम ऐसे मुद्दे देखकर मैं सोचता था कि जहां सबसे ज्यादा पानी जहां सबसे ज्यादा उत्पादन जहां सबसे ज्यादा संघर्षशील लोग वैसे क्षेत्र में काम करने वाले पूरे प्रदेश काफी बिखरा हुआ था। यहां की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को चुना। मुख्यमंत्री को जब भी चयन किया जा रहा था तो योगी जी के लिए कहा गया कि उन्होंने कभी किसी मंत्री पद पर भी नहीं रहे ना मुंशी पार्टी के पद पर हैं। कई फोन आए कि उन्होंने कभी भी नेतृत्व नहीं किया था किसी को भी लगता था कि मुख्यमंत्री के पद पर वह पूरा कार्य कर पाएंगे लेकिन हमारे नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मैं खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष था। हमने तय किया कि जिस में कार्य करने का दृढ़ विश्वास है। वह सारी बाधाएं दूर कर देगा।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »