31 C
Mumbai
Monday, May 6, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

प्रतापगढ़ में दर्ज हुआ पत्रकार की संदिग्ध मौत के मामले में हत्या का केस

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के सुखपाल नगर ईंट भट्ठे के निकट एक समाचार चैनल के पत्रकार की मोटरसाइकिल एक खंभे से टकरा जाने से उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। शराब माफिया के विरुद्ध खबर चलाने वाले पत्रकार ने बीती 12 जून को अपर पुलिस महानिदेशक, प्रयागराज को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की थी। इस मामले में पोस्टमॉर्टेम रिपोर्ट आने के बाद अब हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

अपर पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र द्विवेदी ने सोमवार को बताया कि एक निजी समाचार चैनल के रिपोर्टर सुलभ श्रीवास्तव (42) रविवार रात को लालगंज अंतर्गत असरही गांव से मोटरसाइकिल से घर लौट रहे थे कि थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के सुखपाल नगर ईंट भट्ठे के निकट खंभे से मोटरसाइकिल टकरा जाने के कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्होंने बताया कि सुलभ को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस सभी पहलुओं की गहराई से जांच कर विधिक कार्रवाई कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

गौरतलब है कि श्रीवास्तव ने शराब माफिया के विरुद्ध खबर चलाई थी जिसके कारण उन्हें भय था और उन्होंने गत 12 जून को अपर पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर जान माल की सुरक्षा की मांग की थी।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

समाजवादी पार्टी ने पत्रकार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए ट्वीट किया, ‘प्रतापगढ़ में एक कथित हादसे में एक टीवी पत्रकार की संदिग्ध मौत बेहद दुखद है। भावभीनी श्रद्धांजलि! भाजपा सरकार इस मामले में एक उच्च स्तरीय जांच बैठाकर परिजन और जनता को ये बताए कि पत्रकार द्वारा शराब माफिया के हाथों हत्या की आशंका जताने के बाद भी उन्हें सुरक्षा क्यों नहीं दी गयी।’

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »