31 C
Mumbai
Sunday, May 5, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

यूपी पुलिस का एक और कारनामा, किसी की गई जान, दारोगा मांगे रिश्वत।

रिपोर्ट-विपिन निगम

औरैया(यूपी): अटसू मे पुलिस का स्तर देखिए तो इस घटना में एक दारोगा की हरकत अच्छा उदाहरण है। जहां एक युवक की जान चली गई वहीं दारोगा जी रिश्वत की जुगाड़ में लगे थे। फिलहाल उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया है।

मृतक के परिवार के लोगों ने चौकी इंचार्ज श्रवण तिवारी पर कार्रवाई के लिए दस हजार रुपये मांगने का आरोप लगाया। परिजन जब एएसपी कमलेश दीक्षित से इसकी शिकायत कर रहे थे, उसी समय किसी ने परिजनों के मोबाइल पर फोन करके चौकी इंचार्ज पर आरोप न लगाने की बात कही तो पीड़ित ने मोबाइल एएसपी को पकड़ा दिया। इस पर एएसपी ने तत्काल चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर करने के निर्देश दिए। एएसपी कमलेश दीक्षित ने बताया कि उपनिरीक्षक हेमंत कुमार को अटसू चौकी इंचार्ज बनाया गया है।

हैडपंप पर पानी भरने का विवाद बना मौत का कारण

मोहल्ला आजादनगर में मेवालाल के घर के बाहर सरकारी नल लगा है। जिसमें मोहल्ले के तमाम लोग पानी भरते हैं। अरविद के घर की महिलाएं भी पानी भरने आती हैं। मगर कुछ दिन से मेवालाल पक्ष के लोगों को यह नागवार गुजर रहा था। शनिवार को जब अरविद के घर की महिलाएं पानी भरने आई तो मेवालाल के दरवाजे पर कुछ युवकों ने छींटाकशी कर दी। इसी बात पर विवाद हुआ। इसके बावजूद पुलिस ने सक्रियता नहीं दिखाई। पुलिस अगर सक्रिय हो जाती तो युवक की शायद जान बच जाती।

मोहल्ले के लोग बताते है कि दोनों ही पक्ष स्वजातीय हैं। इससे पहले भी बच्चों के विवाद में दोनों पक्षों में तनातनी हो चुकी थी। मगर शनिवार को पानी भरने के दौरान जब अरविद के घर की महिलाओं से छींटाकशी की गई तो विरोध करने पर दोनों पक्षों में मारपीट हो गई थी।

तनाव देख भूसे में छिपी वृद्धा

आरोपियों के लिए धरपकड़ चल रही थी। आरोपी रतीराम के घर के एक कमरे की कुंडी अंदर से बंद दिखी जिस पर पुलिस जंगला तोड़कर अंदर गई तो कबाड़ व भूसा भरा था। छानबीन में आरोपी 58 वर्षीय राममूर्ति पत्नी रतीराम भूसे में छुपी मिली। किसी तरह से उसे बाहर निकाला गया।

आरोपी के घर में लटके ताले, गांव छावनी में तब्दील

घटना के बाद आरोपियों के घरों में ताला लटक गया। जबकि गांव में कई थानों का पुलिस फोर्स तैनात हो गया और वह छावनी में तब्दील हो गया। पूरे गांव में सन्नाटा पसरा है। हर कोई घरों में दुबक गया है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »