34 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

राजस्थान सीकर की आज की ताजा खबरें…

रिपोर्ट – पप्पू लाल शर्मा

सीकर – जिले के पुलिस बेड़े में सोमवार रात बड़ा फेरबदल किया गया. सोमवार रात करीब 1 बजे तक पुलिस के आला अधिकारी तबादला सूची को लेकर मंथन करते रहे. इसके बाद 300 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की सूची जारी की गई. एसपी डॉ. गगनदीप सिंगला ने आदेश जारी कर कई थाना अधिकारियों के तबादले भी किए।

सीकर सालासर रोङ पर सात मील के पास बस गाड़ी में भिङने से कम से कम 5 के आसपास मरे चार से सात के बीच घायल, घायलों में दो सुटोट के ।

सूचना केन्द्र में रामधुन का आयोजन आज

सीकर,एक अक्टूबर। पीआरओ पूरण मल ने बताया कि समाज कल्याण सप्ताह के तहत 2 अक्टूबर 2019 को सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा प्रातः 8 बजे जिला सूचना केन्द्र में महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण, प्रभात फेरी एवं रामधुनी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद कलेक्ट्रेट परिसर में श्रमदान किया जाएगा।

बुधवार को प्रातः 9 बजे से सायं 5 बजे तक यहां विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी

सीकर,एक अक्टूबर। अधीक्षण अभियन्ता(पवस) अ.वि.नि.लि. एन.एस.गढ़वाल ने बताया कि दीपावली के पर्व पर सीकर नगर में सुचारू एवं सत्त विद्युत आपूर्ति के लिए 11 के.वी. लाईनों, 33/11 के.वी. सब-स्टेशन तथा 11/04 के.वी सब स्टेशन का रख-रखाव कार्य होने के कारण योजना नगर, पालवास रोड़, कंवरपुरा रोड़, धोद रोड़ से जुडे 33/11के.वी फीडरों की विद्युत आपूर्ति बुधवार को प्रातः 9 बजे से सायं 5 बजे तक बंद रहेगी ।

स्वच्छता पखवाड़ा मनाया

सीकर एक अक्टूबर । राजकीय वाणिज्य महाविद्यालय के प्राचार्य सीताराम शर्मा ने बताया कि गांधी जी की 150वीं वर्ष गांठ पर कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स एवं एनएसएस विद्यार्थियों ने कॉलेज परिसर में प्राचार्य डॉ. सीताराम शर्मा, कैप्टन हंस राज रैगर, एनएसएस प्रभारी डॉ. कमल कंवर राठौड़, प्रतिभा शर्मा के नेतृत्व में साफ-सफाई की।

बुधवार को दो ग्राम पंचायतों में जल जागरूकता शिविर आयोजित होंगे

सीकर एक अक्टूबर । जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियन्ता शिवदयाल मीणा ने बताया कि जिले में आयोजित किए जा रहे जल जागरूकता शिविरों के अन्तर्गत धोद पंचायत समिति की ग्राम पंचायत खाखोली,सांवलोदा धायलान में जल जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

सड़क सुरक्षा जन जागरूकता रैली का आयोजन 2 अक्टूबर को

सीकर एक अक्टूबर। 2 अक्टूबर से 9 अक्टूबर 2019 तक आयोजित होने वाले गांधी सप्ताह के दौरान महात्मा गांधी जयंती पर 2 अक्टूबर 2019 को सड़क सुरक्षा जन-जागरूकता रैली का आयोजन रखा गया है। प्रादेशिक परिवहन अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि रैली को जिला कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा हरी झंडी दिखाकर प्रातः 9.30 बजे रिजर्व पुलिस लाईन सीकर से रवाना किया जायेगा। रैली पुलिस लाईन से रवाना होकर शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई डाक बंगला पहुंचेगी। रैली के माध्यम से आम जनता को दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट लगाने, वाहन चलाते समय मोबाईल का प्रयोग नहीं करने, सीट बेल्ट लगाने, शराब पीकर वाहन न चलाने, ऑवरलोडिंग व ऑवरक्राउडिंग नहीं करने व सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने से संबंधित स्लोगन एवं नारे के साथ जागरूकता का संदेश दिया जायेगा। कार्यक्रम में जिले के समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों की सहभागिता . है।

स्वच्छता अभियान रैली और रन फॉर फिटनेस दौड़ तथा रक्त दान शिविर का आयोजन आज

सीकर एक अक्टूबर। राजकीय वाणिज्य महाविद्यालय सीकर के प्राचार्य सीताराम शर्मा ने बताया कि गांधी जी की 150वीं वर्षगांठ पर राजकीय वाणिज्य महाविद्यालय सीकर के एनसीसी कैडेट्स एवं एनएसएस विद्यार्थी 2 अक्टूबर को स्वच्छता अभियान रैली और रन फॉर फिटनेस दौड़ तथा रक्त दान शिविर में भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि रक्तदान करने वाले विद्यार्थी महाविद्यालय में नियत समय पर पहुंचे। आम विद्यार्थी भी इस महत्वपूर्ण गतिविधि में भाग लेकर जागरूकता बढ़ाने में पूर्ण मनोयोग से सहयोग कर सकते है। रैली एवं दौड केप्टन हंस राज रैगर एवं वरिष्ठ संकाय सदस्य प्रोफेसर सुरेश चन्द्र शुक्ला के नेतृत्व में आयोजित की जायेगी।

2 अक्टूबर से प्लास्टिक ना-बाबा-ना अभियान चलाया जायेगा

सीकर एक अक्टूबर। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पूर्ण कालिक सचिव जगत सिंह पंवार ने बताया कि स्वच्छ एवं प्लास्टिक मुक्त वातावरण तैयार करने एवं जनजागृति बढ़ाने के लिए 2 अक्टूबर 2019 से प्लास्टिक ना-बाबा-ना अभियान चलाया जाना है। इस अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए पांच सदस्यीय टास्क फोर्स का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम के लिए गठित टास्क फोर्स के सभी सदस्य नवाब अली , सुनिता शर्मा, महेश कुमार, विनोद कुमार नायक, रतन सिंह पिलानियां को सीकर जिले को प्लास्टिक फ्री जिला बनाने की दिशा में सिस्टैमेटिक रूप से प्लास्टिक के उपयोग को रोकने सहित उसके स्थान पर पर्यावरण फ्रेंडली वस्तुओं का प्रयोग करने के लिए अभियान में प्रस्तावित गतिविधियों का संचालन, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सीकर के निर्देशानुसार करेंगे। उन्होंने निर्देशित किया है कि समिति के सदस्य

जिले के समस्त गांवों व ढाणियों तक पहुंच बनाते हुए अधिकाधिक लोगों को अभियान से जोड़ते हुए सभी स्थानों पर प्रभात-फेरी जागरूकता रैली, नुक्कड़ नाटक एवं श्रमदान कार्यक्रम का आयोजन करना सुनिश्चित करेंगे। प्रत्येक माह के द्वितीय शनिवार को श्रमदान कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। टास्क फोर्स यह भी निगरानी करेगी कि न्यायालय परिसर में किसी भी व्यक्ति द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक, थर्माकोल का उपयोग नहीं किया जा रहा हो,यदि किया जा रहा है तो इसे रोकते हुए इसकी जानकारी तत्काल स्थानीय न्यायालय,प्रशासन अथवा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सीकर को सूचना देंगे ।

डीडवाना से सीकर दो रोडवेज बसों का शुभारंभ

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम नागौर आगार जनप्रतिनिधियों की मांग पर नागौर से सीकर वाया शाहपूरा फतेहपूरा बिंजासी होकर रोडवेज बसों का संचालन करेगी इन बसों से दयालपुरा ललासरी मावा शाहपूरा भानीपूरा फतेहपूरा बिंजासी सिहोट बड़ी के ग्रामीणों को यात्रा सुविधा प्राप्त होगी मुख्य प्रबंधक भागीरथ सिंह शेखावत ने बताया कि नागौर से एक बस सुबह 6:00 बजे चलकर 8:00 बजे डीडवाना से प्रस्थान करेगी जो बस शाहपूरा बिंजसी होकर 10:00 बजे सीकर पहुंचेगी इसी प्रकार दूसरी बस 12:15 बजे नागौर से रवाना होकर 2:15 बजे डीडवाना से सीकर के लिए प्रस्थान करेगी

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »