31 C
Mumbai
Monday, May 6, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

लाॅक डाउन के अवधि में बिना अनुमति नही आयोजित होगे धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रम। डीएम

रिपोर्ट- विपिन निगम


न्यूज डेस्क(यूपी) कन्नौज : उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने जनहित में 25 मार्च से 27 मार्च तीन दिनों के लिए पूरे जनपद को लाॅक डाउन घोषित किया है। उसी क्रम में कन्नौज के जिला अधिकारी राकेश कुमार मिश्रा व पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने संयुक्त प्रेस वर्ता करत हुए मीडिया कर्मीयों को बताया कि शासन के निर्देशों का पालन कराते हुए जनपद को 25 मार्च से 27 मार्च तीन दिनों के लिए लाॅक डाउन घोषित किया गया है। इस लाॅकडाउन का प्रत्येक नागरिक को पालन करना है। लाॅक डाउन मजबूरी नहीं जरूरी है। इसी के द्रष्टिगत जिला प्रशासन ने शहरी व नगरी क्षेत्रों में लाउडस्पीकर के माध्यम से जनपद की जनता को अवगत कराया गया है कि कोई भी व्यक्ति लाॅक डाउन की अवधि में अपने घरों से बाहर नही निकलेगा। जनपद के सारे अधिकारी मोबाइल रहेगें अन्य व्यवस्थाओं के लिए जिले का 70 सेक्टरों में बाटा गया है। जनपद स्तर पर एक पुलिस अधिकारी की व्यवस्था अतिरिक्त की गई है तथा मै स्वंय व पुलिस अधीक्षक भी उक्त लाॅक डाउन का हर कीमत पर पालन कराउगा।

चूकि 25 मार्च से नवरात्रि का प्रारम्भ हो रहा है परन्तु मेरे जनपद के सभी सनातन धर्म के अनुयाइयों से अपील है कि वह नवरात्रि की पूजा अपने घरों में करे, मन्दिरों में जबरदस्ती एकत्रित होने का प्रयास न करे। ब्लैक डाउन के मध्यनज़र कोई भी धर्मिक व सामाजिक कार्यक्रम जिनमें भीड एकत्रित होती है सम्पन्न नहीं होगें। यदि कोई विषम परिस्थिति में आयोजन होना है तो इसके लिए उपजिला मजिस्ट्रेट की अनुमति लेना आवाश्यक है। यदि कोई बिना अनुमति के आयोजन करता है तो उस पर कानूनी कार्यवाही की जायेगी।न

लाॅकडाउन के अवधि में जन आवश्यक वस्तु जैसे कि परचून की दुकान, मैडिकल स्टोर, गैस ऐजेन्सी, पर प्रतिबन्ध नही रहेगा। परन्तु आवश्यक हो तब ही उक्त स्थानों पर जाये। अगर किसी ने अनायास जाने का प्रयास किया तो उस पर विधिग कार्यवाही की जायेगी।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »