31 C
Mumbai
Monday, May 6, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

फ़तेहपुर ख़ास खबर – 1- पांच थानेदारों पर गिरी पुलिस अधीक्षक की गाज। 2- अपराध पर नहीं लग पा रहा अंकुश । 3- धनबल के आगे कानून बौना ! —- रिपोर्ट – विवेक मिश्र

1 – बिग ब्रेकिंग फ़तेहपुर- लंबे समय से जमे व अपराध नियंत्रण में फेल पांच थानेदारों पर गिरी पुलिस अधीक्षक की गाज।हाइवे के तीन थानेदारों औंग,कल्यानपुर और मलवां को इकट्ठे हटाए जाने से चर्चाओं का बाजार गर्म,हाइवे पर पशु तस्करी भी हो सकती है बड़ी वजह,मगर पशु तस्करी के लिए कुख्यात थानों खागा और थरियांव पर अभी भी अफसरों की दयादृष्टि बरकरार।सुल्तानपुर घोष और धाता थानाध्यक्ष को भी हटाया गया, एस पी द्वारा लंबे समय बाद बड़ा फेरबदल।

2 – अपराध पर नहीं लग पा रहा अंकुश, बेखौफ़ बदमाशों ने सर्राफा व्यापारी को लूटा

फ़तेहपुर जनपद के सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के उमरपुर गौंती में महुआ के पेड़ के समीप अज्ञात बदमाशों ने बाइक सवार सर्राफ को लूट लिया। सर्राफ दिन भर की दुकानदारी करके अपने घर वापस लौट रहा था तभी रास्ते मे पल्सर बाइक सवार बदमाशों ने धावा बोल दिया और सर्राफ को लूटकर फरार हो गए। आपको बता दें कि मंडवा गांव निवासी रवि सोनी प्रेमनगर में सर्राफा की दुकान चलाता है प्रत्येक दिन की तरह आज भी प्रेमनगर से दुकान बंद कर अपने एक दोस्त के साथ मंडवा गांव वापस जा रहा था तभी उमरपुर गौंती के समीप नकाबपोश पल्सर सवार बदमाशों ने उसे घेर लिया और पिस्टल दिखाकर झोला छीनने का प्रयास किया मगर रवि ने झोला न देकर बदमाशों से संघर्ष किया तभी एक और बाइक में दो बदमाश आ धमके, चारों बदमाशों ने असलहे के बल पर पीटते हुए सर्राफ से झोला छीन लिया और वहां से फुर्र हो गए,भागते हुए बदमाश दोनों पीड़ितों का मोबाइल भी छीन ले गए,कुछ समय पश्चात किसी तरह राहगीरों के माध्यम से पुलिस को लूट की सूचना मिली,आनन फानन में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी, बताते हैं कि थोड़ी ही दूर पर पुलिस को दोनों के मोबाइल मिल गए हैं,जांच पड़ताल कर पुलिस आगे की कार्यवाही कर रही है लेकिन ये तो निश्चित है कि जनपद में अपराध चरम पर है और लुटेरे बेखौफ़ हैं पुलिस सिर्फ उसी समय जाकर घटना की जांच पड़ताल करती है बाद में मामले को ठंडे बस्ते में डाल देती है इसीलिए खागा व सुल्तानपुर क्षेत्र की कई लूट और छिनैती का खुलासा कर पाने में पुलिस नाकाम साबित रही है।इसी तरह दो महीने पहले मंडवा निवासी श्रीनाथ सोनी से भी लूट हुई थी जिसका खुलासा स्थानीय पुलिस अभी तक नहीं कर पाई है। वहीं पीड़ित की माने तो उसके बैग में साठ ग्राम सोना,सौ ग्राम चांदी व चौदह हजाह रुपये नकद थे।

3 – धनबल के आगे कानून बौना साबित, बलवाई होटल संचालक व उसके सहयोगियों पर कार्यवाही सिर्फ शांति भंग में, फ़ोटो भी मीडिया सेल के प्रेस नोट से गायब।

कल्यानपुर थाना क्षेत्र का एक चर्चित होटल वैसे तो अक्सर अपनी कारगुजारियों को लेकर सुर्खियों में बना रहता है लेकिन इस बार होटल संचालक और उसके चहेतों का नाम एक जमीनी विवाद में खासा चर्चा में है, आपको बता दें कि हाइवे पर दो होटल संचालकों के बीच जमीन की पैमाइस का काफी समय से विवाद चला आ रहा है,शनिवार को समाधान दिवस पर यह मामला उठा तो टीम ने मौके पर पहुंचकर जायज हल निकालने की कोशिश की, कानून गो ने दोनों जमीनों के बीच एक चकरोड होना बताया और उसको निकालने के लिए कहा, दूसरे दिन जेसीबी चकरोड साफ कर रही थी तभी एक पक्ष अमित शुक्ला आदि दो दर्जन लोगों के साथ आ धमके और जेसीबी में तोड़फोड़ कर दी, भयवश जेसीबी चालक व उसके सहयोगी ने भागकर अपनी जान बचाई, उधर पुलिस ने दूसरे पक्ष की तहरीर पर अमित शुक्ला आदि पर तोड़फोड़,मारपीट, बलवा जैसी धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। उधर जिलाधिकारी के मामला संज्ञान में आने पर उन्होंने कल्यानपुर थानेदार को जमकर फटकार लगायी और त्वरित कार्यवाही करते हुए सभी बलवाइयों पर गुंडाएक्ट लगाने के लिए निर्देशित किया। जिलाधिकारी के इतने सख्त निर्देशों के बावजूद मिठाई का एहसान चुकता करते हुए थानाध्यक्ष कल्यानपुर बलवाइयों पर पूर्णतया मेहरबान दिखे और बलवाइयों में शामिल अभियुक्तों को पकड़ा तो लेकिन उनका चालान शांति भंग की धारा में ही कर दिया,साथ ही मीडिया सेल में आठ लोगों को पकड़ने का गुडवर्क भेजा तो, मगर मीडिया सेल में जो फ़ोटो जारी की गई उसमे होटल के संचालक और उसके भाई की ही फ़ोटो गायब थी, आठ लोगो के जारी नामो में सिर्फ छः की फ़ोटो पुलिस के साथ खिंचवाकर मीडिया सेल में थाने द्वारा भेज दी गई जिसको फ़तेहपुर पुलिस द्वारा मीडिया को भेजा गया। यानी एक तरफ जिलाधिकारी इस मामले में सख्ती करने का निर्देश देते हैं तो दूसरी तरफ कल्यानपुर पुलिस उनके आदेश को ठेंगा दिखा देती है।और सख्त कार्यवाही तो दूर, अभियुक्तों की फ़ोटो से ही दो चेहरे गायब कर देती है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »