30 C
Mumbai
Monday, May 6, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

प्रमोद तिवारी: लखनऊ एयरपोर्ट पर छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल को रोकना लोकतंत्र की हत्या

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आज अमौसी एयरपोर्ट से बाहर न निकलने देने पर कांग्रेस ने योगी सरकार की कड़ी निंदा की है और इसे लोकतंत्र की हत्या बताया है। श्री बघेल ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पूर्व निर्धारित प्रेस कान्फ्रेंस को फोन से संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यूपी में तानाशाही राज है और प्रियंका गाँधी के नेतृत्व में कांग्रेस किसानों के हक़ की लड़ाई हर हाल में लड़ेगी।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करने पहुँचे कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी और पी.एल.पुनिया ने प्रियंका गाँधी की गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए उन्हें तुरंत बिना शर्त रिहा करने की माँग की और कहा कि सरकार इस हरक़त के लिए प्रियंका गाँधी से माफ़ी माँगे। कांग्रेस नेताओं ने लखीमपुर में मारे गये पत्रकार रमन कश्यप समेत अन्य सभी के परिजनों को एक करोड़ रुपये मुआवज़ा देने की माँग भी की।

पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी और छत्तीसगढ़ के प्रभारी पी.एल.पुनिया, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का स्वागत करने एयरपोर्ट पहुँचे थे, लेकिन उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया, न श्री बघेल को बाहर आने दिया गया। पुलिस ने पूरे एयरपोर्ट को छावनी में बदल दिया था। ऐसी हालत में भूपेश बघेल एयरपोर्ट के अंदर धरने पर बैठ गये। लखनऊ स्थित कांग्रेस मुख्यालय में उनकी प्रेस कान्फ्रेंस तय थी जिसे उन्होंने फोन से संबोधित करते हुए स्थिति को अभूतपूर्व बताया। उन्होंने कहा कि एक मुख्यमंत्री से भला कानून व्यवस्था को क्या खतरा हो सकता है। वे किसानों से मिलने जाना चाहते थे, प्रियंका गाँधी से सीतापुर में जाकर मुलाकात करना चाहते थे, लेकिन ऐसा लगता है कि योगी सरकार को सामान्य मर्यादा का भी भान नहीं रहा।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने इसे लोकतंत्र की हत्या बताया। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रियंका गाँधी पर जो धाराएं लगायी हैं वे हास्यास्पद हैं। चूँकि प्रियंका गाँधी 10 अक्टूबर को बनारस की रैली से योगी सरकार के खिलाफ सिंहनाद करने जा रही हैं, कांग्रेस यूपी में यात्राएँ निकालकर जनता के सवालों को बीच बहस लाने की तैयारी कर रही है, इसलिए सरकार प्रियंका गाँधी पर ज़ुल्म कर रही है, लेकिन कांग्रेस पार्टी के पास अंग्रेजों को भगाने का अनुभव है, अंग्रेजों से माफी माँगने वालों की सत्ता का अंत भी कांग्रेस ही करेगी। कांग्रेस के सभी कार्यक्रम पूर्ववत जारी रहेंगे।

श्री तिवारी ने कहा कि लखीमपुर में किसानों पर ज़ुल्म के वीडियो अब वायरल हैं। साफ है कि सुनियोजित साजिश के तहत किसानों को गाड़ी से कुचला गया। केंद्रीय गृहराज्यमंत्री अजय मिश्र ने दो दिन पहले ही ऐलान किया था कि किसानों को वे दो मिनट में ठीक कर देंगे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृहराज्यमंत्री का आपराधिक इतिहास रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों को कुचलने वाली गाड़ी से उतर कर भागने वाले बीजेपी नेताओं का वीडियो भी वायरल है। हद है कि पीएम मोदी इस माहौल में लखनऊ उत्सव मनाने आये लेकिन लखीमपुर में मारे गये किसानों के बारे में एक शब्द भी नहीं कहा।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

भूतपूर्व सांसद एवं छत्तीसगढ़ पीएल पुनिया ने मुख्यमंत्री बघेल को एयरपोर्ट पर रोकने को लेकर योगी सरकार की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार लोकतंत्र की हत्या पर आमादा है जिसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी समझौताहीन संघर्ष करेगी। योगी सरकार ने जनता के हर हिस्से पर जुल्म किया है और जनता के मुद्दों को मज़बूती से उठा रही कांग्रेस पार्टी के हाथों उसका अंत निश्चित है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »